अम्बेडकर पार्क के मुख्य द्वार के समीप शीतल जल पिलाते बच्चे।

बदायूं: अम्बेडकर पार्क के मुख्य द्वार के पास 26वें दिन भी निःशुल्क जल सेवा शिविर जारी रहा। स्काउट बच्चों ने भीषण गर्मी में प्यास से व्याकुल राहगीरों और दूरदराज से आए यात्रियों को शीतल जल पिलाकर उनकी प्यास बुझाई।
जिला संगठन कमिश्नर प्रवेश कुमार सिंह राठौर ने जल सेवा शिविर का निरीक्षण किया और कहा कि जीवन के लिए प्रकृति के अमृततुल्य उपहार जल की एक-एक बूंद को बर्बाद होने से बचाएं। शिविर का संचालन कर रहे कुंवर रूकुम सिंह कालेज के स्काउट मास्टर उदय सिंह यादव के नेतृत्व में स्काउट बच्चों द्वारा सेवा कार्य 26वें दिन भी जारी रहा। स्काउट हिमांशु सैनी ने बताया कि 4 जून को निश्शुल्क जल सेवा शिविर में शीतल जल और शर्बत वितरण कराया जाएगा। इस मौके पर विकास, सचिन, प्रेम शंकर, अनिल, अर्जुन आदि मौजूद रहे।
वाक्स-
फोटो- उदयसिंह यादव, सचिन कुमार सिंह, विकास कुमार।
1-स्काउट शिक्षक उदयसिंह यादव ने कहा कि जीवन को तपाकर ही निखारा जा सकता है। उथले ज्ञान और सेवा से आत्मसंतुष्टि नहीं मिलती है। युवा निःस्वार्थ सेवा से राष्ट्र के गौरव का हिस्सा बनें।
2-स्काउट सचिन कुमार सिंह ने कहा कि निःस्वार्थ सेवा से अभूतपूर्व आनंद की अनुभूति होती है। एक अच्छा कार्य कर मन प्रफुल्लित हो जाता है। मुझे माता पिता से सेवा कार्य करने की प्रेरण मिली।
3-स्काउट विकास कुमार ने कहा कि ईश्वर की अनुकंपा जिन पर होती है सेवा का अवसर भी उन्हीं को मिलता है। मुझे अभी से सेवा कार्य करने का अवसर मिला यह मेरा सौभाग्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *