उझानी: महात्मा गांधी पालिका इंटर कालेज की फील्ड में 8 से 11 नवंबर तक होने जा रहे 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ की तैयारियां पूर्ण/8 नवंबर को प्रातः 10 बजे देवनागरी इंटर कालेज के सामने से कलश यात्रा शुरू होगी।

बदायूँ………….(रिपोर्टर अंजार अहमद)

उझानी: अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वावधान में महात्मा गांधी पालिका इंटर कालेज की फील्ड में 8 से 11 नवंबर तक होने जा रहे 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ की तैयारियां पूर्ण हो चुकीं हैं। 8 नवंबर को प्रातः 10 बजे देवनागरी इंटर कालेज के सामने से कलश यात्रा शुरू होगी।
निर्मल गंगा जन अभियान के जिला संयोजक सुखपाल शर्मा ने बताया कि युग ऋषि वेदमूर्ति पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य और वंदनीया माता भगवती देवी शर्मा से सूक्ष्म संरक्षण में युग की वर्तमान समस्याओं के निराकरण, सूक्ष्म जगत के परिशोधन और विश्व शांति की कामना से 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ महात्मा गांधी कालेज की फील्ड में शुरू होगा। उन्होंने बताया कि पहले दिन 8 नवंबर (आज) को प्रातः दस बजे विराट कलश यात्रा देवनागरी इंटर कालेज के सामने से शुरू होगी। मातृशक्तियां और देवकन्याएं 24 तीर्थों के जल रज से युक्त शक्तिकलश को सिर पर धारण कर नगर के मुख्य मार्गों से निकलेंगी। कलश यात्रा का विभिन्न स्थानों पर पुष्प वर्षा के साथ भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके बाद कलश यात्रा यज्ञ स्थल महात्मा गांधी कालेज की फील्ड में पहुंचेगी। सायं को 3 से 5 बजे तक संगीत एवं प्रवचन होंगे।
नौ नवंबर को प्रातः 6 से 7 बजे जप, ध्यान, योग, साधना और प्रातः 8 से 11 बजे तक देव पूजन, गायत्री महायज्ञ और दोपहर दो से पांच बजे तक कन्या कौशल शिविर। दस नवंबर को प्रातः छः से सात बजे तक जप, ध्यान, योग, साधना। आठ से ग्यारह बजे तक गायत्री महायज्ञ और विभिन्न संस्कार होंगे। दोपहर दो से तीन बजे तक कार्यकर्ता गोष्ठी। सायं तीन से पांच बजे तक संगीत प्रवचन, अभिनंदन होगा। और 11 नवंबर को प्रातः छः से सात बजे तक जप, ध्यान, योग, साधना। आठ से ग्यारह बजे तक गायत्री महायज्ञ और विभिन्न संस्कार और ग्यारह बजे पूर्णाहुति व टोली की विदाई होगी।़़़़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *