एक पक्षीय मतदान के लिए दवाब बनाने वाले जाएंगे जेल

बदायूँ……………..
डीईओ, एसएसपी ने ग्राम गोठा के मतदाताओं को दिलाया भरोसा, भयमुक्त होकर करें मतदान
बदायूँ विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को प्रलोभन देने तथा दवाब बनाकर एक पक्षीय मतदान कराने का असफल प्रयास करने वालों के विरुद्ध दण्डनीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वोटर्स भयमुक्त होकर स्वतन्त्र रूप से अपनी इच्छानुसार मतदान करें।
मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेन्द्र यादव के साथ वज़ीरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम गोठा में पहुँचकर ग्रामीणों से रूबरू हुए। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि 15 फरवरी को स्वतन्त्र रूप से निर्भीक होकर मतदान करें, जिला एवं पुलिस प्रशासन उनके साथ है। यदि कोई व्यक्ति डरा धमकाकर अपने पक्ष में मतदान कराने का दवाब बनाता है तो इसकी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना अवश्य दी जाए। चुनाव की दुष्टि से पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीण गोठा को वलरेबुल (संवेदनशील) श्रेणी में रखा है। दोनो वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भरोसा दिलाने पर ग्रामीणों ने हाथ उठाकर आश्वस्त किया कि बिना प्रलोभन के वह मतदान के दिन स्वतन्त्र रूप से निर्भीक होकर मतदान करेंगे।
डीईओ ने कहा कि असामाजिक तत्वों तथा अपराधियों पर कार्रवाई तथा धरपकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। प्रत्येक थानेवार 107/16 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए मुचलका पाबंद किया जा रहा है। इस कार्रवाई के पश्चात भी यदि कोई व्यक्ति शान्ति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करेगा तो उसकी मुचलका राशि जब्त कर जेल भेजा जाएगा। मतदान के दिन संवेदनशील ग्रामों में पर्याप्त पुलिस बल लगाया जाएगा। डीईओ ने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए किसी भी शासकीय, अर्द्धशासकीय सम्पत्ति का दुर्पयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
ग्राम गोठा में मजरा मालमई सहित लगभग 2700 मतदाता हैं। गांव में तीन बूथ बनाए गए हैं। एसएसपी ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को चुनाव के सम्बंध में कोई शिकायत है तो यूपी 100 सेवा पर भी शिकायत की जा सकती है। इस अवसर पर  एसपी आरए संजय राय, एसडीएम बिसौली रामदत्त राम सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *