कादरचौक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रेवा में थोड़ी सी बरसात से भरा पानी, बच्चे कक्षा कक्ष से बाहर निकलने को हुए मजबूर।

बदायूँ: कादरचौक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रेवा में थोड़ी सी बरसात से विद्यालय प्रांगण, कक्षा कक्ष और प्रधानाचार्य कक्ष लवालब हो गए। बच्चों को अपनी किताबें और स्वयं को बचाना मुश्किल हो गया।
प्रधानाध्यापिका दया ने बताया कि गुरुवार की दोपहर हुई थोड़ी सी बरसात से विद्यालय देखते ही देखते विद्यालय का प्रांगण, कक्षा कक्ष और प्रधानाध्यापक कक्ष बरसात के पानी से लवालब हो गए। विद्यालय में पढ़ने आए बच्चों को अपनी किताबें और स्वयं को बचाना मुश्किल हो गया। बच्चों के सारे कपड़े भीग गए। कार्यालय की अलमारी में रखा सारा सामान और अभिलेख भी भीग गया। इस थोड़ी सी बरसात से पूरा विद्यालय जलमग्न हो गया। कहीं भी बच्चों और अध्यापकों के बैठनें की जगह नहीं बची। खाना खाने के लिए भी बच्चे इधर उधर घूमते रहे।
प्रधानाध्यापिका दयावती ने बताया कि शिक्षक रनवीर सिंह ने पहले बरसात के पानी से बचने के लिए गैलरी में कक्षा कक्ष बाउन्ड्री बनबाई थी लेकिन अब वह भी जबाब दे गई।
शिक्षिका मधुवाला, रनवीर सिंह और छात्रा बेबी, रमा, धीरज, पूनम, दीपंशी, ममता, मोनिका, सुमित, कुलदीप, हसनूर, अर्जुन ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से स्कूल की दशा सुधारने की गुराह लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *