कासगंज: शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार कार्य करें-डीएम

कासगंज: जिलाधिकारी आर0पी0 सिंह ने कहा कि सभी अधिकारी शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार कार्य करें। सब का साथ सब का विकास के लिये अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में और सुधार लायें। संवेदनशील बनें और शिकायतों का प्रभावी ढंग से निस्तारण करें। शासन द्वारा निर्धारित अति महत्वपूर्ण 31 प्राथमिकता विन्दुओं को अत्यंत गंभीरता से लेकर कार्य करें।

         कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि अधिकारी जन समस्याओं का स्थानीय स्तर पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। दूर दराज से फरियादी मुख्यालय आने के लिये मजबूर न हांे। तहसील व ब्लाक स्तर पर ही समस्यायें निबटायें। अपने कार्यालयों में दैनिक जन सुनवाई करंे। ताकि फरियादियों को इधर उधर न भटकना पड़े।

         उन्होंने कहा कि राशन कार्डों का सत्यापन कार्य ढंग से कराया जाये, कोई भी पात्र राशन कार्ड से वंचित नहीं रहना चाहिये। अपात्रों के राशन कार्ड नहीं होना चाहिये। जनपद के समस्त निर्माण , विकास कार्यों एवं लाभार्थी परक योजनाओं की डिजीटल डायरी बनवाई जायेगी। जिसमें सभी योजनाओं का विस्तृत डिजीटल विवरण उपलब्ध रहेगा।

         बैठक में सीडीओ श्रीनिवास मिश्र, डीडीओ, सीएमओ, अधि0अभियंता विद्युत, नलकूप, जलनिगम, डीआईओएस, डीपीओ सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

(रिपोर्टर रोहताश कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *