कोरिया: चिरिमिरी पुलिस को लूट के एक मामले में मिली सफलता।

कोरिय………….(वेदप्रकाश तिवारी) चिरिमिरी पुलिस को लूट के एक मामले में सफलता मिली है। जिसमें लूट के 04 आरोपियों सहित 01 मोबाइल व नगदी भी बरामद हुई है। साथ ही घटना में प्रयुक्त कार भी पुलिस ने जप्त कर ली है।

मामले का खुलासा एस पी कोरिया विवेक शुक्ला ने करते हुए बताया कि भोलाराम साकिन पुनर्वास मुसरिया थाना दुध्दी जिला सोनभद्र का निवासी है। जो कि नागपुर निवासी राजकुमार साहू का ट्रक चलाता है, जो दिनांक 21.10.2017 को कोयला लोड करने के लिए चिरमिरी यातायात चौक से डोमनहील रोड में रात्रि करीब 10.30 बजे ट्रक क्रमांक सीजी 16 सी.एच 0161 को चलाते हुये जा रहा था। तभी छठ घाट के पास कार सवार युवकों ने ट्रक के सामने कार अड़ा कर ट्रक को रोक लिया व ट्रक चालक प्रताप नारायण के सिर पर शराब की बाॅटल से वार कर घायल कर दिया और प्रार्थी का मोबाईल व नगदी रकम 4000 रूपये लूटकर फरार हो गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना चिरमिरी में अपराध क्रमांक 419/17 धारा 394 भादवि का अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया। लूट के गंभीर मामले को पुलिस अधीक्षक कोरिया विवेक शुक्ला द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरिया निवेदिता पाल शर्मा को अज्ञात आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने निर्देश दिए गए। जिसके बाद तत्काल आरोपियों की पतासाजी हेतु टीम बनाकर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी की जाने लगी। इसी दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि मोहम्मद सद्दाम अंसारी ने अरविंद सोनवानी, रवि कुमार नाविक व एक अन्य के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया है।
जिसकी बारिकी से जांच दौरान पता चला कि मोहम्मद सद्दाम अम्बिकापुर भाग गया है जिसे अम्बिकापुर से पकड़कर थाना चिरमिरी लाया गया। जिसने पूछताछ में बताया कि दिनांक 21.10.2017 को अरविंद, रवि व विधि का उल्लंघन करने वाले किशोर के साथ मिलाकर उक्त घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद सद्दाम ने घटना में प्रयुक्त होण्डा सिटी कार क्र.सीजी 10 जेड डी 3896 को गाड़ी की पहचान छिपाने के लिए उसके दोनों नम्बर प्लेट को तोड़कर गाड़ी में रख दिया था हालांकि पुलिस की घेराबंदी से गाड़ी को ले जा नही पाया और पोड़ी निवासी विजय सिंह राजपूत के यहा झुठ बोलकर कि मेरा गाड़ी खराब हो गया है और पेट्रोल खत्म हो गया है आप अपने घर में खड़ी कर लिजिये, जिसे बाद में मै आकर ले जाउगा, यह कहकर चला गया था। पुलिस से बचने के लिए अम्बिकापुर में जाकर रह रहा था। जिसे मुखबीर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया है।

चारों आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त होण्डा सिटी कार, लूटी गई राशि तथा प्रार्थी का इंटेक्स कम्पनी का मोबाईल फोन को जप्त किया गया है। आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड लिया गया।

इस सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी चिरमिरी निरीक्षण विनीत दूबे, सहायक उप निरीक्षक दिलीप दूबे, लवांग सिंह, प्रधान आरक्षक रविन्द्र कुर्रे, आरक्षक चंन्द्रसेन राजपूत, प्रिंस कुमार राय, धर्मेन्द्र सिंह यादव, पुरुषोत्तम बघेल की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *