ट्रांस्फार्मर फुंकने से अंधेरे में डूबा लोहिया गांव

दहगवां………..

बिजली विभाग की उदासीनता के चलते लोहिया ग्राम दांदरा में रखा ट्रांसफार्मर सप्ताह भर बाद भी नहीं बदला गया। इससे आधा गांव अंधेरे में डूबा हुआ है। पढ़ाई में जुटे छात्र-छात्रा लैंप की रोशनी में पढ़ने को विवश हैं। जल्द ट्रांसफार्मर न बदलने पर ग्रामीणाें ने आंदोलन की चेतावनी दी है।
पांच दिन पूर्व समग्र लोहिया गांव दांदरा में रखा ट्रांसफार्मर फुंक गया था, जिससे गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। सूचना देने के बावजूद बिजली विभाग ने आज तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला। विभागीय उदासीनता का खामियाजा ग्रामीणाें को भुगतना पड़ रहा है। बिजली न आने से घराें में रखे बिजली उपकरण शोपीस बनकर रह गए हैं। दांदरा निवासी महेशपाल सिंह यादव, नरेन्द्र यादव, गौरव यादव, मुनेन्द्र सिंह,सुरेन्द्र यादव का कहना है कि ट्रांसफार्मर फुंकने की जानकारी बिजलीघर पर दूसरे दिन ही दे दी गई थी। ट्रांसफार्मर न बदले जाने से बिजली के साथ-साथ जलापूर्ति पूरी तरह ठप है। पढ़ाई में जुटे छात्र-छात्राओं को बिजली सप्लाई न होने से लैैंप की रोशनी में पढ़ने को विवश हैं।
ट्रांसफार्मर न बदले जाने से बिजली आपूर्ति ठप है। ग्रामीण अपने मोबाइल फोन चार्ज नहीं कर पा रहे हैं। इससे उनका फोन संपर्क कट गया है। उधर लोग दुकानाें और दूसरे मोहल्ले में मोबाइल चार्ज कर रहे हैं। लैपटाप वितरण योजना के तहत छात्र-छात्राआें को मिले लैपटाप भी बेकार हो गए हैं। ग्रामीणाें में बिजली विभाग की इस लापरवाही से खासा आक्रोश है। जल्द समस्या का समाधान न होंने की स्थिति में ग्रामीण बिजलीघर पर प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *