दीपावली पर शान्ति एवं कानून व्यवस्था के लिए मजिस्ट्रेट तैनात

बदायूँ:  जिला मजिस्ट्रेट पवन कुमार ने दीपावली के पर्व पर जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु तहसील क्षेत्रों की जिम्मेदारी सम्बंधित उप जिला मजिस्ट्रेट को सौंपी है। वहीं दूसरी ओर शहरी क्षेत्र को तीन सैक्टर में विभाजित किया गया है। कोतवाली इलाके के लिए डीआरओ रणविजय सिंह, नई सराय चैकी के लिए तहसीलदार सदर आरपी चैधरी तथा सिविल लाइन क्षेत्र के लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जहीर अब्बास को सैक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है।
डीएम ने सभी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि बिना लाइसंेस पटाखों का भंडारण एवं विक्रय न करने दिया जाए और सभी मजिस्ट्रेट निरन्तर भ्रमण करते हुए शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखें। उन्होंने कहा है कि सभी मजिस्ट्रेट छोटी से छोटी घटना पर सजग दृष्टि रखें और प्रत्येक स्थिति के सम्बंध में उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराएं। दीपावली पर्व के दौरान अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन के साथ एसपी सिटी तथा अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व के साथ एसपी आरए निरंतर भ्रमणशील रहेंगे।
जिला मजिस्ट्रेट ने भईयादूज के अवसर पर सड़े-गले फलो, मिलावटी खाद्य पदार्थाें एवं मिलावटी मिठाईयों की बिक्री पर भी प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि टीमें बनाकर नियमित चैकिंग की जाए और मिलावटी खाद्य पदार्थाें तथा मिठाईयाँ बेचने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाए। डीएम ने विद्युत अभियन्ताओं को बिजली की पर्याप्त एवं निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश देते हुए कहा कि समस्त शिकायती केन्द्रों पर समुचित संख्या में तकनीकी स्टाफ को तैनात किया जाए, जिससे विद्युत आपूर्ति को लेकर कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न होने पाए। विद्युत विभाग के समस्त अभियन्ता दूरभाष पर निरन्तर उपलब्ध रहना सुनिश्चत करें। डीएम ने आतिशबाजी से जलने की घटनाआंे को दृष्टिगत रखते हुए जिला चिकित्सालय, समस्त पीएचसी एवं सीएचसी पर बर्न वार्ड में चिकित्सकों तथा सहायकों की तैनातियाँ करने के साथ-साथ आवश्यक औषधियों की भी समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *