बदायूँ: गायत्री शक्तिपीठ पर यज्ञ करते श्रद्धालु।

बदायूँ: अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वावधान में बिल्सी रोड स्थित गायत्री शक्तिपीठ एवं आध्यात्मिक चेतना केंद्र नवरात्र की नवमी पर पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ हुआ। मातृशक्तियों ने मां के विभिन्न रूपों की पूजा अर्चना कर भव्य आरती की।
मुख्य वक्ता अनिल प्रकाश गुप्ता ने कहा कि मां के चरणों में स्वर्ग है। मां का स्नेह और प्यार मिलने से जन्मजमांतरों तक अलौकिक आनंद की अनुभूति होती है। जीवन सार्थक हो जाता है।
शक्तिपीठ के परिब्राजक सचिन देव ने वेदमंत्रोच्चारण कर पांच कुंडीय गायत्री महायज्ञ संपन्न कराया। मातृशक्ति शोभा जौहरी और कुमुद सक्सेना ने प्रज्ञागीतों के माध्यम से मां की महिमा का बखान किया।
श्रद्धालुओं ने सबके लिए सद्बुद्धि और उज्ज्वल भविष्य की कामना से यज्ञ भगवान को गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र की विशेष आहुतियां समर्पित कीं। मां गायत्री, वेदमूर्ति तपोनिष्ठ पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य और वंदनीय माता भगवती देवी शर्मा का पूजन किया। देवकन्याओं ने शक्तिस्वरूपा मां के नौ रूपों की वंदना और भव्य आरती की।
इस मौके पर मुख्य प्रबंध ट्रस्टी बी ज्ञानेंद्र, शक्तिपीठ व्यवस्थापक राजेश मिश्रा, रामचंद्र प्रजापति, माया सक्सेना, सीमा गुप्ता, पूनम, कालीचरन पटेल, पंकज रस्तोगी, ललतेश आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *