बदायूँ: नहीं रहे बनवारी सिंह यादव : गुड़गाँव के मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली, पूरा शहर शोक में डूबा ।

बदायूँ………

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष/पूर्व मंत्री एवं एमएलसी बनवारी सिंह यादव का आज सुबह निधन हो गया । वे लगभग 65 वर्ष के थे । लकवा से ग्रसित बनवारी सिंह का गुड़गाँव के मेदांता अस्पताल में एक माह से भी अधिक समय से इलाज चल रहा था । दिमाग के ऑपरेशन के बाद तमाम  प्रयासों के बाद भी डॉक्टर उन्हे बचा नहीं पाये । आज सुबह इलाज के दौरान श्री यादव ने अंतिम सांस ली, जांच के उपरांत चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया । श्री यादव के निधन की सूचना मिलते ही नगर में शोक की लहर दौड़ गयी । जगह जगह शोक सभाओं के जरिये भावभीनी श्रद्धाजलि अर्पित की ।

श्री यादव मूल रूप से बिसौली क्षेत्र के ग्राम मानपुर के  निवासी थे । सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के करीबी कहे जाने वाले बनवारी सिंह ने जनता पार्टी के बिसौली विधान सभा सीट के प्रत्यक्षी के रूप में अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था हालांकि वे चुनाव हार गए थे । बाद में समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य के रूप में वे बदायूँ से कई बार एमएलसी सीट से जीत हंसिल की थी और मंत्री भी रहे, वर्तमान में भी एमएलसी के रूप में मुलायम सिंह के सबसे विश्वसनीय सिपाही का रूप में पूरे प्रदेश में जाने ने थे।

सपा प्रत्याशी विमल कृष्णा अग्रवाल व क्रष्णपाल सिंह यादव समेत समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने संवेदना व्यक्त करते हुए गहरा दुःख व्यक्त किया और उन्हें भावभीनी श्रद्वाजालि अर्पित की। सपा नेता डा० नईमउद्दीन के आवास पर हुयी शोक सभा में दो मिनट का मौन धारण कर अपने नेता के प्रति संवेदना व्यक्त की ।इस मौके पर जमशेद सादिक ,ज़मीर खान,बाबू मियां अल्वी,फुरकान सैफी,प्रेमपाल कश्यप ,संजय एडवोकेट ,गुडडू अन्सारी ,जमीर अहमद,ताहिर हुसैन ,राशिद नेता ,डा० बसीमउद्दीन समेत तमाम गणमान्य नागरिक मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *