बिसौली: तहसील बिसौली में हुआ क्षत्रिय महासभा की इकाई का गठन।

बदायूँ/बिसौली: क्षत्रिय महासभा बदायूं द्वारा जून माह में न्याय पंचायत स्तर तक सांगठनिक इकाईयों का विस्तार करने के क्रम में बिसौली तहसील की तहसील स्तरीय बैठक तहसील प्रभारी विजयभान सिंह के संयोजन में मन्जू सिंह मेमोरियल कालेज दवतोरी में आयोजित की गई।बैठक में महासभा के प्रदेश सचिव डॉ सुशील कुमार सिंह, मार्गदर्शक श्यामपाल सिंह, संरक्षक डॉ एस के सिंह, जिला अध्यक्ष राकेश सिंह एवं जिला सन्गठन मन्त्री धर्मवीर सिंह एडवोकेट ने उपस्थित क्षत्रिय जनों का मार्गदर्शन किया।
जिला अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि क्षत्रिय महासभा बदायूं विशुद्ध रूप से एक सामाजिक संगठन है। महासभा का सदैव यह प्रयास रहा है कि जनपद में क्षत्रिय समाज शैक्षिक व आर्थिक रुप से समृद्ध हो। महासभा जनपद में क्षत्रिय समाज के स्वाभिमान और सम्मान पर आंच नहीं आने देगी। समाज को नकारात्मक विचारधारा के व्यक्तियों से सावधान रहकर सर्वस्पर्शी और सर्वग्राही पृवृत्ति विकसित करने की आवश्यकता है।
सन्गठन का महत्व बताते हुए जिला सन्गठन मन्त्री धर्मवीर सिंह एडवोकेट ने कहा कि जून माह में प्रत्येक न्याय पंचायत में महासभा की इकाई का प्रत्येक दशा में गठन किया जाना है । तहसील प्रभारी का यह दायित्व है कि वे तहसील बिसौली के प्रत्येक विकासखण्ड में पन्द्रह सदस्यीय इकाई का गठन करके , विकास खंड इकाईयों के माध्यम से न्याय पंचायत स्तरीय इकाईयां गठित करावे।हर गांव में सदस्यता अभियान चलाकर सन्गठन को ग्रामस्तर तक खड़ा करना है।
बैठक में प्रमुख रूप से उमेश कुमार सिंह भदौरिया,डा बिजेंद्र सिंह, रामरक्षपाल सिंह, राजेन्द्र सिंह, सुदेश कुमार सिंह, तेजवीर सिंह, राजकुमार सिंह, सुरेन्द्र सिंह, जतिन सिंह,नीरेश कुमार सिंह, शिवकुमार सिंह, विनोद चौहान,नवल सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *