भूमि विकास, जल संरक्षण की एक करोड़ की परियोजनाएं स्वीकृत

बदायूं: 24 जून।

जिला भूमि विकास एवं जल संरक्षण समिति की बैठक में पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम के अध्यक्ष, दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव की सहमति के बाद जिलाधिकारी ने भूमि विकास, नाबार्ड वित्त पोषित बीहड़ सुधार, मनरेगा तथा भूमि सेवा योजना से सम्बन्धित कार्याें के लिए एक करोड़ रूपए की परियोजनाओं पर अपने अनुमोदन की मोहर लगा दी।
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में आयोजित बैठक में एमएलसी बनवारी सिंह यादव ने उसहैत से गंगा नदी तक भूमि संरक्षण से सम्बन्धित कराए गए कार्याें की सराहना की। कादरचैक ब्लाक के एक गांव में अल्पसंख्यकांे के 4-5 परिवारों को प्रधान द्वारा आवास हेतु भूमि आवंटित की गई थी लेकिन वन विभाग द्वारा अपनी जमीन बता कर आवंटन में अड़ंगा लगाने पर बनवारी सिंह यादव ने डीएफओ के प्रति नाराजगी व्यक्त की और उक्त निर्धन परिवारों को प्रधान द्वारा आवंटित की गई भूमि पर कब्जा दिलाए जाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने निर्देशित किया कि जिन परियोजनओं के अन्र्तगत कार्य किया जाए तो कार्य करने से पूर्व तथा कार्य पूरा होने के बाद फोटोग्राफी जरूर कराई जाए। बैठक में उप निदेशक कृषि प्रसार, भूमि संरक्षण अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी तथा समिति के नामित सदस्य धर्मेन्द्र सिंह प्रधान भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *