मतदाता जागरुकता के लिए निकलेगा स्वीप रथ

बदायूँ …………
 मतदाताओं की जागरुकता हेतु जिला मुख्यालय एवं तहसील क्षेत्रों में स्वीप रथ निकालकर संदेश दिया जाएगा कि ‘‘जन-जन की यही पुकार, वोट दो अब की बार’’ तथा ‘‘युवा हो तुम देश की जान – जागो, उठो, करो मतदान’’ इसी उद्देश्य को अमलीजामा पहनाने के लिए जिला प्रशासन सहित विभिन्न संगठन और स्वंय सेवी संस्थाएं पूरी मुश्तैदी से लगी हुई हैं। तहसील स्तर पर भी मतदाता जागरुकता अभियान निरंतर चलाए जा रहे हैं। 22 जनवरी को जिला स्तर पर स्थानीय पुलिस लाइन परिसर में आई विल वोट’ के नाम से एक विशाल कार्यक्रम आयोजित होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार ने ‘आई विल वोट’ कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अलग-अलग व्यवस्थाओं के लिए प्रभारी अधिकारी नामित किए हैं। सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में डीईओ ने सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ‘आई विल वोट’ कार्यक्रम से पूर्व सभी तहसील मुख्यालय, जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट, कचहरी तथा अस्पताल में हस्ताक्षर अभियान (सिग्नेचर कैम्पेन) के लिए दो-दो मीटर लम्बा कागज़ उपलब्ध रहेगा। ‘आई विल वोट’ कार्यक्रम में हस्ताक्षर अभियान के लिए 50 मीटर लम्बे कागज़ की व्यवस्था की जाएगी।
मतदाता जागरुकता हेतु जिला मुख्यालय पर 30 होर्डिंग जिला प्रशासन द्वारा लगाई जा रही हैं। इसके अलावा स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा भी होर्डिंग लगाकर मतदाताओं को जागरुक किया जाएगा। 22 जनवरी को आयोजित होने वाले ‘आई विल वोट’ कार्यक्रम में स्कूली बच्चों, स्वयं सेवी संस्थाओं तथा गणमान्य नागरिकोंं के बैठने के लिए 8 ब्लाक बनाए जाएंगे। सभी ब्लाकों में अलग-अलग रंग के कैप वितरित किए जाएंगे, जो दूर से देखने पर मनमोहक होगी। कार्यक्रम में बैठने की व्यवस्था जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है। मार्च पास्ट एवं बैण्डबाजे की जिम्मेदारी एसडीएम सदर, सीओ उझानी के सुपुर्द की गई है। लाइटिंग एवं आतिशबाजी शो के लिए नगर मजिस्ट्रेट को दायित्व दिया गया है। पतंग तथा हैलोजन बलून की व्यवस्था के लिए जिला क्रीड़ा अधिकारी एवं उद्यान अधिकारी को लगाया गया है। रंगगोली बनाने की जिम्मेदारी बीएसए और कई कॉलेजों के प्रधानाचार्यां को सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *