शहर के खुले मेन हॉल प्राथमिकता के अधार पर सही कराएं : डीएम

बदायूं : शहर के खुले मेन हॉल के कारण जनता को होने वाली असुविधा को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी पवन कुमार ने नाराजगी व्यक्त की और नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को हिदायत दी है कि प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत आदि का कार्य पूर्ण कराकर मेन हॉल ढ़के जाएं जिससे आम नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में डीएम ने उद्योग एवं व्यापार बन्धु की बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ व्यापारियों की समस्याओं को सुना। उन्होंने पंजाबी मार्केट में झूलती विद्युत लाइनों को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री रोजगार कार्यक्रम के तहत लगभग 18 माह पूर्व प्रियंका को ओरियन्टल आफ कामर्स बैंक द्वारा आठ लाख रूपए का ऋण स्वीकृृत किया गया था, बैंक द्वारा एक लाख नब्बे हजार रूपए की आरसी जारी कराने पर घपले का मामला सामने आया है। अभ्यर्थी का कहना है कि उसे धनराशि प्राप्त ही नहीं हुई, जबकि बैंक अधिकारी सुवूत दिखा रहे हैं कि उनके पास अभ्यर्थी के प्राप्ति हस्ताक्षर मौजूद हैं। डीएम ने प्रकरण को गम्भीरता पूर्वक लेते हुए मामला सीओ सिटी के सुपुर्द कर दिया है, कि मामले की जांच कर दोषियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की जाए। डीएम ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान पाया कि उद्योग केन्द्र द्वारा 91 पत्रावलियां विभिन्न बैंकों को ऋण स्वीकृति हेतु भेजी गई हैं। उद्योग केन्द्र के उपायुक्त वीरेन्द्र कुमार को डीएम ने निर्देश दिए कि सम्बंधित बैंकों से समन्वय स्थापित कर अगली बैठक से पूर्व सभी वेरोज़गारों को ऋण उपलब्ध कराया जाए।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा झोलाछाप डाक्टरों के विरूद्ध कार्रवाई न कराने के मामले में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अभियान चलाकर झोलाछाप डाक्टरों के विरूद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाए। बैठक में विद्युत स्वीकृत उपरान्त ऊर्जीकरण हेतु 13 प्रकरण लंवित पाए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि इन मामलों का शीघ्र समाधान सुनिश्चित किया जाए। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने अनुसूचित जाति जनजाति सब प्लान के तहत प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 21 युवक तथा 15 युवतियों को प्रमाण पत्र वितरित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *