शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में बाल संस्कारशाला की ओर से कैंप कार्यालय पर लोकनृत्य और झांकी प्रतियोगिता

बदायूं………….

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में प्रज्ञा मंडल और प्रखर बाल संस्कारशाला की ओर से कैंप कार्यालय पर लोकनृत्य और झांकी प्रतियोगिता हुई। राधा कृष्ण की झांकी ने प्रथम स्थान पाया।
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि बालिकाएं हिम्मत दिखाएं और अपने पराक्रम से बुलंदियों तक पहुंचें। आत्मरक्षक और शक्तिशाली बनें। बालिकाएं ही सृजनसैनिक बनकर अपने प्रखर व्यक्तित्व से धरा पर यशस्वी वर्चस्व की गाथा लिखती हैं और राष्ट्र की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। बच्चों को श्रेष्ठ चिंतन और उत्कृष्ट कार्यों से जोडें और उनकी अतुलनीय प्रतिभाओं को नया इतिहास रचने के लिए होंसलों के नये पंख दें।
प्रज्ञा मंडल के पंकज कुमार ने कहा कि बालिकाएं अपनी प्रतिभाओं को निखारें और चुनौतियों को स्वीकार करें। बालिकाएं सृजन के कार्य के लिए हमेशा तैयार रहें। अतुलनीय उत्साह और साहस से राष्ट्र को स्वर्ग बनाएं। झांकी प्रतियोगिता में राधा कृष्ण की झांकी प्रथम, झांसी की रानी झांकी द्वितीय और मां दुर्गा की तृतीय स्थान पर रही। लोकनृत्य में मां ग्रुप प्रथम, गंगा ग्रुप द्वितीय और मां भागीरथी तृतीय स्थान पर रहा। समाजसेवी पवन कुमार और भवेश शर्मा ने विजयी बच्चों को सम्मानित किया।
इस मौके पर रामनिवास शर्मा, रीना शर्मा, आरती शर्मा, हेमंत, सौम्या, दीप्ति, कशिश, अमन आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *