बदायूँ: 16 नवम्बर को हवनपूजा के साथ ककोड़ा मेले का होगा शुभारंभ/मेले में जुआ, शराब एवं पॉलीथिन पर रहेगा पूर्णतया प्रतिबंध

बदायूँ :  रुहेलखण्ड मिनी कुम्भ के नाम से प्रसिद्ध मेला ककोड़ा की व्यवस्थाओं के सम्बंध में डीएम ने सभी विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि 16 से 30 नवम्बर तक चलने वाले ककोड़ा मेले का 16 नवम्बर को हवनपूजन के साथ शुभारंभ किया जाएगा। 22 एवं 23 नवम्बर को कार्तिक पूर्णिमा पर विशेष स्नान का कार्यक्रम रहेगा। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सभी विभाग मेला ककोड़ा को सुचारु रूप से सम्पन्न कराने के लिए अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें। समस्त विभाग अपने स्तर से पूर्व की भांति व्यवस्थाएं कराना सुनिश्चित करें।
बुधवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। उन्होंने खाद्य निरीक्षक को मेले में खाने पीने के पदार्थां की जांच के निर्देश दिए हैं। मार्ग मरम्मत को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग के प्रान्तीय खण्ड को पेचिंग कार्य, साइड पटरी मरम्मत कराने के निर्देश दिए है। उन्होनें कहा कि मेले में जुआ, शराब एवं पॉलीथिन पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। डीएम ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि मेले में 200 मीटर चौड़ा रास्ता बनाएं एवं उसके बीच में डिवाइडर भी बनाया जाए। यातायात को सुचारु रूप से बनाए रखने के लिए मेले से एक किलोमीटर पहले से ही वाहन न खड़े होने दें तथा पार्किंग की उचित व्यवस्था बनाएं। कृषि, पंचायत, गन्ना, स्वास्थ्य, वन विभाग मेले में अपने-अपने विभागों से सम्बंधित प्रदशर्नियाँ लगाकर शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी देवकृष्ण तिवारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम निवास शर्मा, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सीपी सिंह राघव, अपर चिकित्साधिकारी अनिल कुमार शर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *