क्या “आप” का करेक्टर ही ढीला है ?

नई दिल्ली:

आंदोलन के मंथन से रत्न के रूप में निकली नैतिकता के सर्वोच्च मूल्यों का दावा करने वाली पार्टी “आम आदमी पार्टी” के एक महत्वपूर्ण मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री संदीप कुमार का एक सेक्स सीडी सामने क्या आया, कि दिल्ली की राजनीति में भूचाल ही आ गया । संदीप कुमार को महिला व् बाल विकास मंत्रालय इस आशय से दिया गया था की वे बच्चों व् महिलाओं का सर्वागीण विकास करेंगे लेकिन दो अलग अलग महिलाओं के साथ उनके अर्धनग्न चित्र व् वीडियो की सीडी सामने आने पर यह सवाल उठ खड़ा हो गया है क़ि मंत्री जी किस तरह से महिलाओं की सुरक्षा व् विकास की योजना बनाते थे । वीडियो के अंतिम 3 सेकेण्ड की वीडियो का विश्लेषण करने से पता चलता है कि शायद यह वीडियो उन्होंने स्वयं बनाई थी ।

शपथ ग्रहण से 1 दिन पूर्व उन्होंने देश की जनता को बताया था कि वह रोज सुबह उठकर अपनी पत्नी के चरण स्पर्श करते हैं शाम 5:00 बजे एक प्रतिष्ठित चैनल को संदीप कुमार के सेक्स स्कैंडल का वीडियो प्राप्त हुआ उसके बाद से ही विभिन्न चैनलों ने संदीप से संपर्क साधने का प्रयास किया लेकिन वे अंडरग्राउंड हो गए इसके बाद चैनल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीडी के संबंध में जानकारी जाननी चाही तो उन्होंने आनन-फानन में संदीप कुमार को तत्काल प्रभाव से मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया।

आप का विवादों से चोली दमन का नाता है, संदीप कुमार आम आदमी  पार्टी के तीसरे महत्वपूर्ण मंत्री हैं जिन्हें दिल्ली मुख्यमंत्री ने दागदार छवि के चलते बाहर का रास्ता दिखाया है इससे पहले सोमनाथ भारती को घरेलू हिंसा के चलते और जितेंद्र तोमर को फर्जी डिग्री विवाद के चलते आसिम अहमद को रिश्वत काण्ड के चलते और अब आप के सवसे युवा मंत्री संदीप कुमार की कथित सेक्स CD के कारण केजरीवाल को शर्मसार होना पड़ा है । अब दिल्ली की जनता खुद ही संज्ञान ले कि ईमानदारी, पारदर्शिता और शुचिता का दावा करने वाली पार्टी का कैरक्टर कैसा है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *