कोरिया: निःशुल्क टी.वी. जांच शिविर को विधायक ने दिखाई हरी झंडी/शहर के डोमनहिल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शिविर का हुआ आयोजन। (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

कोरिया: चिरमिरी। सोमवार को चिरमिरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डोमनहिल में निःशुल्क टीवी जांच शिविर के आयोजन को मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।
जानकारी के अनुसार पुनरीक्षित राष्ट्रीय क्षय नियंत्रण कार्यक्रम शहरी क्षेत्र के मलिन बस्तियों में टीबी रोग की सघन में निःशुल्क जांच एवं उपचार 4 फरवरी से 9 फरवरी से जिला क्षय नियंत्रण समिति बैकुंठपुर के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक डॉ विनय जायसवाल विशिष्ट अतिथि सुभाष कश्यप, ज़िला प्रवक्ता प्रमोद सिंह, उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम भारत माता के छायाचित्र पर दीपप्रज्वलित व माल्यार्पण कर किया गया। तत्पश्चात शासन द्वारा 2024 तक देश को टीबी मुक्त बनाने का अभियान चालू किया गया है। कार्यक्रम में डॉ. विनय जायसवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि टीबी को देश मे हटाने में मितानिन एवं आंगनबाड़ी के कार्यकर्ता का है, जो घर- घर जाकर लोगो का टीबी की जांच करती है, एवं उपचार में लोगो को दवा का डोज बराबर पहुँचाती है, शासन द्वारा विभिन्न चलाए जा रही योजनाओं को आप लोगो तक पहुचाती है, आज कोरिया जिले में 500 से ज्यादा टीबी के मरीज है, जिसे आप लोगो को ही कम करने में शासन की मदद करना है। पूर्वं में 2002 से 2005 तक मै मेडिकल ऑफिसर के पद पर चिरमिरी क्षेत्र में सेवा दे चुका हूं।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से सीएमओ डॉ पैकरा, डॉ चिकन्जुरी, सीपीएम पूजा मिश्रा, डॉ पी के दत्ता, डॉ आर एस यादव आरएचओ दीपक पटेल, राजू सलीम, रामप्यारे चौहान प्रेम शंकर सोनी, गनी अनवर, दिनेश दुबे, अजय बघेल नितिन सिंह, अरुण विश्वकर्मा, योगेश साहू, चन्द्रभान बर्मन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *