कोरिया: विधायक डॉ. विनय जायसवाल के निरंतर प्रयासों से मिली सफ़लता/स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार में अब क्षेत्रवासियों को मिलेगी मदद। (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

कोरिया/चिरमिरी – मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल व राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शोएब अख्तर ने क्षेत्रवासियों की ऒर से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव को नए नियुक्त डॉक्टर गौरव माधुर का चिरमिरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ाबाजार में नियुक्ति पर हृदय से आभार जताया। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ा में एक डॉक्टर की नियुक्ति जो हुई है, यह काफ़ी सराहनीय है, अब स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार में काफ़ी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास के लिए वे निरंतर प्रयासरत हैं, और सरकार की ओर से पूरा सहयोग भी उन्हें दिया जा रहा है।
यही कारण है कि आज शुरुआती दौर में विकास के नए स्वरूप के साथ लोगों को नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के साथ सरकार काम कर रही है। अभी नई सरकार के ज़्यादा दिन भी नही हुए है, औऱ विकास कार्य के विभिन्न द्वार लगातार खुलते जा रहे है।
विदित. हो कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ाबाजार में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को चिकित्सा सुविधा डॉक्टरों की कमी की वजह से नही हो पाती थी। जिस कारण उन्हें बिना इलाज कराए ही वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ता था। ऐसी स्थिति में मरीजों को निजी व प्राइवेट डाॅक्टरों के पास इलाज करवाना पड़ता था। पर एक डॉक्टर की नियुक्ति से क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा में तेजी आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *