बदायूँ: सांसद धर्मेन्द्र यादव अपने संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत सहसवान तथा बिसौली विधानसभा में विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित हुये।

बदायूँ: समाजवादी पार्टी से बदायूँ लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मेन्द्र यादव अपने संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत सहसवान तथा बिसौली विधानसभा में विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित हुये। इसके अन्तर्गत इस्लामनगर स्थित बदायूँ केसरी चैधरी बदन सिंह मैमोरियल पी0जी0 कालेज में बदायूँ केसरी चै0 बदन सिंह के 126 वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में, ग्राम करियामई में भागवत कथा, नगर पंचायत मुडिया में श्री नारायण भट्ट इण्टर कालेज के आयोजित कार्यक्रम में, जितेन्द्र यादव के आवास पर, ग्राम सर्वा में अरविन्द यादव तथा साहनी ईट उद्योग पर आयोजित निजी कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुये।
बदायूँ केसरी चैधरी बदन सिंह मैमोरियल पी0जी0 कालेज इस्लामनगर में आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुये मा0 धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि चैधरी बदन सिंह ने बदायूँ जनपद का नाम पूरे भारत में प्रसिद्ध किया है उन्हें प्रथम बदायूँ केसरी के सम्मान से सम्मानित किया था। इन्होने सन 1920 में सक्रिय राजनीति में भाग लिया तथा असहयोग आन्दोलन में भाग लेने के कारण 8 बार जेल गये सन् 1942 के आन्दोलन में भाग लेने के कारण इनको फांसी की सजा के आदेश हुये। सन् 1924 व 1926 में दो बार सदस्य विधान परिषद बने 1936 व 1947 में विधानसभा के भी सदस्य रहे 1952 से 1962 तक लोकसभा के भी सदस्य रहें उन्होनें अपना पूरा जीवन समाज के लिए संघर्ष में लगा दिया। उन्होने केन्द्र की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुये कहा कि पिछले पौने पांच सालों में किसान,छात्र, नौजवान, व्यापारी, दलित, पिछडा, अल्पसख्ंयक सहित समाज का हर वर्ग बुरी तरह से त्रस्त है। चुनावी वर्ष में किसानों के परिवार के लिए 17 रूपया प्रतिदिन देने का वादा कर देश के प्रधानमंत्री ने जनता की भावना के साथ खिलवाड करने का काम किया है आने वाले लोकसभा आम चुनाव में देश व प्रदेश की जनता भाजपा का पूरी तरह से सफाया करने के लिए तैयार है।
सहसवान से विधायक ओमकार सिंह यादव ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार पदारूढ हुई है तब से बदायूँ जनपद सहित पूरे प्रदेश का विकास रूक सा गया है समाजवादी पार्टी ने सदैव समानता तथा विकास की राजनीति की है परन्तु भाजपा ने साम्प्रदायिकता व समाज में विद्वेष भावना फैलाकर जनता को वहकाकर सरकार तो बना ली है परन्तु भविष्य में प्रदेश की जनता इनके वहकावें में न आकर सपा-बसपा गठबन्धन को वोट देकर भाजपा को प्रदेश से समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।
इस मौके पर पूर्व मंत्री प्रदीप यादव गुड्डू भईया, पूर्व विधायक रामखिलाडी सिंह, पूर्व विधायक आशुतोष मौर्य, पूर्व डी0सी0वी0 चैयरमैन ब्रजेश यादव, सतीश यादव, रामू यादव, नवाव सिंह, वाहिद खां पूर्व चैयरमैन, सत्यवीर यादव, महेन्द्र प्रताप, रजत यादव, हरवीर, रामेश्वर शाक्य, राहुल यादव, भैरो प्रसाद मौर्य, मधु सक्सेना, अवरार अहमद, रामवीर सिंह, चरन सिंह, किशनवीर सिंह, राधेश्याम, अजय गुप्ता, नीरज शर्मा, नरेन्द्र भट्ट, दिनेश भट्ट, जितेन्द्र यादव, गौरव साहनी, अरविन्द यादव, निहाल मौय, चन्द्रपाल शाक्य, प्रभात अग्रवाल सहित प्रमुख लोग साथ रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *