बदायूँ: जल्द पूर्ण कराएं स्ट्रांग रूम एवं मतगणना कक्ष की व्यवस्थाएं : डीईओ

बदायूँ :  सामान्य निर्वाचन के लिए स्ट्रांग रूम, मतगणना कक्ष एवं कार्मिकों के प्रशिक्षण की व्यवस्थाओं को समय रहते दुरुस्त कराने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने स्थानीय मंडी समीति पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीईओ ने निर्देश दिए कि अभियन्ता पीडब्ल्यूडी एवं एआरटीओ वाहन पार्किंग मैप बनाकर उपलब्ध कराएं।
मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने पूरे अमले के साथ अलग-अलग विधान सभाओं के लिए बनाए जाने वाले स्ट्रांग रूम एवं उसकी सुरक्षा व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाएं चाकचौबंद रखने हेतु मंडी समीति के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खण्ड के अधिशासी अभियन्ता प्रमोद कुमार को हिदायत दी कि वह प्रतिदिन यहां आकर कार्यां का निरीक्षण करें और व्यवस्थाएं पूर्ण होने पर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएं कि सभी आवश्यक कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं। डीईओ ने मतगणना कक्षों का भी निरीक्षण किया और तैयार किए गए नक्शे का अवलोकन करते हुए साफ-सफाई, टूट-फूट को दुरुस्त कराने का काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मंडी समीति में ही मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा और यहीं से पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी, इसलिए इन व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त करा लिया जाए। मंडी समिति के निकट ही पोलिंग पार्टी ले जाने वाले वाहन उपलब्ध रहेंगे।
मतदान समाप्ति पर स्ट्रांग रूम में ईवीएम रखने के बाद उसकी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था हेतु पैरा मिलेट्री फोर्स को लगाया जाएगा और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी भी की जाएगी। यहाँ किसी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम निवास शर्मा, एसपी सिटी जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, एआरटीओ सुहैल अहमद सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *