बदायूँ: मतदान नहीं मताधिकार का प्रयोग करें/घोटालों पर मौन नेताओं और दलों का करें बहिष्कार।

बदायूँ: आम चुनाव में सूचना कार्यकर्त्ताओं की भूमिका को लेकर भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान की एक आवश्यक बैठक सिविल बार परिसर बदायूं में आयोजित की गई। बैठक में अभियान के जिला समन्वयक,सह जिला समन्वयक, तहसील व ब्लाक समन्वयक उपस्थित रहे।
इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि आम चुनाव में सूचना कार्यकर्त्ताओं की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। सूचना कार्यकर्ता आम नागरिकों को प्रेरित करें कि वे निजी हितों का त्याग कर राष्ट्र हित में मताधिकार का प्रयोग करें। बदायूं जनपद में खाद घोटाला, उड़द घोटाला,प्याऊ घोटाला, निर्माण कार्यों में घोटाला, विद्युतीकरण घोटाला, राशन घोटाला, पुष्टाहार घोटाला, भूमि घोटाला जैसे अनेक घोटाले हुए हैं,उन घोटालों पर मौन रहने वाले नेता और दल जनता के हितैषी नहीं है इसलिए ऐसे नेताओं और दलों का समर्थन कदापि न करें। हर नागरिक जिसका नाम मतदाता सूची में सम्मिलित है उसे मतदान केंद्र पर हर स्थिति में लाने हेतु सूचना कार्यकर्ता जनजागरण करें। मतदाता सूची में सम्मिलित हर नागरिक  मतदान केंद्र पर अवश्य जाएं और कोई दल व प्रत्याशी पसंद नहीं है तो ईवीएम मशीन में आखिरी बटन नोटा  का निसंकोच  प्रयोग करें।
श्री राठोड़ ने कहा कि आचार संहिता लगने का आशय यह कदापि नहीं है कि आपातकाल लग गया है। नागरिकों को सामान्य क्रम में मिलने वाली सुविधाओं से आचार संहिता के नाम पर वन्चित नहीं किया जा सकता है। आचार संहिता का उद्देश्य ऐसे वातावरण का निर्माण  करना है कि मतदाता निर्भीकता के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। चुनाव के समय प्रहरी की भूमिका निर्वहन करने वाले  सूचना/सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं व्हिसिल ब्लोअर्स के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की जा रही है जो उचित नहीं है, इस सम्बन्ध में चुनाव आयोग को अवगत कराया जाएगा। भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान सभी राजनैतिक दलों को एक अपेक्षा पत्र इस अपेक्षा के साथ प्रेषित करेगा कि सभी राजनैतिक दल अपेक्षा पत्र में उठाए गए विषयों को अपने घोषणापत्र में सम्मिलित करें।
बैठक में प्रमुख रूप से डाल भगवान सिंह,एम एल गुप्ता, जयकिशन लाल शर्मा, धनपाल सिंह, सुरेश पाल सिंह चौहान, रामगोपाल, अखिलेश सिंह, विश्वनाथ, अरविंद कुमार,नारद सिंह, नेत्रपाल, सुमित कुमार, रामरतन पटेल, नक्षत्र पाल सिंह, अनिल कुमार अग्रवाल, श्रीराम आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *