बदायूँ: सीडीओ ने बस को हरी झन्डी दिखाकर किया रवाना

बदायूँ :  नगर में सर्व शिक्षा अभियान के अन्तर्गत श्रवण बाधित व दृष्टि बाधित बच्चों के लिए संचालित किये जा रहे आवासीय एक्सीलरेटेड लर्निन कैम्प के दिव्यांग बच्चों ने बरेली स्थित आवासीय कैम्प और फनसिटी का भ्रमण किया। प्रातः 9ः30 बजे मुख्य विकास अधिकारी निशा अनन्त ने बस को हरी झन्डी दिखाकर बरेली के लिए रवाना किया। उन्होंने बच्चों से बातचीत की और विशेष शिक्षको से बच्चों का ध्यान रखने के निर्देश दिए।
भ्रमण के अन्तर्गत पहले आवासीय एक्सीलरेटेड लर्निन कैम्प बरेली के दिव्यांग बच्चों  को दिखाया गया, वहां की शिक्षण व्यवस्था, शिक्षण सामग्रियों तथा आवासीय व्यवस्था को देखा। इसके बाद पॉच समूहों में समस्त बच्चों को फनसिटी ले जाया गया, जहॉ बच्चों ने विभिन्न प्रकार के झूलों, ट्रेन, पम्पिंग कार, अफ्रीकन जंगल, जम्पिंग फ्राग, मोगैम्बो गुफा, रोप वे आदि का आनन्द लिया। दृष्टि बाधित बच्चों को उनके विशेष शिक्षको ने छूकर समझाया तथा साथ में लेकर आनन्द का बोध कराया।
इस भ्रमण के दौरान कैम्प के विशेष कमान्डों बच्चों ने अपने अपने समूह का ध्यान रखा, पूरे कार्यक्रम का संयोजन जितेन्द्र सिंह जिला समन्वयक समेकित शिक्षा ने किया। वार्डेन बृजभूषण सिंह, अनिल शुक्ला, रज्जन सिंह, विपिन मिश्र, मनोज सिंह, मिथलेश कुमारी, रेखा पाठक तथा मोहन ने आवश्यक सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *