बदायूँ: आपरेशन कवच” के तहत थाना अलापुर क्षेत्रांतर्गत ग्राम झण्डपुर में लावारिस हालत में घूमते हुए मानसिक रूप से अशक्त लडकी को सकुशल उसके घर पहुंचाया ।

बदायूँ: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद में चलाये जा रहे “आपरेशन कवच” अभियान के अन्तर्गत यूपी-100 के सहयोग से थाना अलापुर पुलिस द्वारा ग्राम झण्डपुर में लावारिस हालत में घूमते हुई मानसिक रूप से अशक्त लडकी को सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया ।
दिनांक 13.04.2019 की रात्रि करीब 08.00 बजे यूपी-100 के माध्यम से पीआरवी-1299 को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम झण्डपुर थाना अलापुर में एक मानसिक रूप से अशक्त लडकी उम्र करीब 18 वर्ष लावारिस हालत में घूम रही है । इस सूचना पर उक्त पीआरवी द्वारा तत्काल पहुंचते हुए लडकी के बारे में जानकारी की गयी परंतु अधिक जानकारी प्राप्त न होने पर पीआरवी द्वारा स्थानीय थाना अलापुर पुलिस को सूचना दी गयी जिस पर तत्काल महिला उपनिरीक्षक आरती व महिला आरक्षी सुजाता द्वारा मौके पर पहुंचकर उक्त महिला को अपनी सुरक्षा में लेते हुए वार्ता की गयी । लडकी द्वारा अपने आपको बडी ज्यारत के पास का होना बताया तथा नाम व पूरा पता नही बता सकी जिस पर थाना कोतवाली से संपर्क करते हुए उक्त के सम्बन्ध में गुमशुदगी आदि दर्ज होने की जानकारी प्राप्त की गयी तो बताया गया कि थाने पर इस प्रकार की कोई सूचना दर्ज नही हुई है । तदुपरांत महिला पुलिसटीम द्वारा लडकी को बडी ज्यारत के पास ले जाया गया जहां मोहल्ले में घूमकर लडकी की पहचान करवाई गयी तो लडकी का नाम सबाना पुत्री अली हसन निवासी बडी ज्यारत थाना कोतवाली बदायूं का पता चला । घर तलाश कर सबाना को उसकी मां के सुपुर्द किया गया । सबाना की मां एवं स्थानीय लोगों द्वारा बदायूं पुलिस का धन्यवाद करते हुए भूरि-भूरि प्रशंसा की गयी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *