बदायूँ: हर्षोल्लास से बाबा साहब की 128वीं जयंती मनाई गई  

बदायूं : जनपद भर में बाबा साहब डाक्टर भीमराव अम्बेडकर की 128 वीं जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई।  बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए और बाबा साहब के संघर्ष तथा योगदान को याद करते हुए उनके आदर्शां पर चलने का आव्हान किया गया।
रविवार कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामनिवास शर्मा सहित कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धांजलि दी। बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्वेडकर का जन्म 14 अप्रैल सन् 1891 में मध्यप्रदेश के मऊ में हुआ था। वह माता-पिता की 14वीं संतान थे।
डीएम ने बाबा साहब के जन्म दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि संविधान में समाज के हर वर्ग, जाति को बराबर का दर्जा दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसे रात दिन लगकर अच्छे ढंग से निभाए। बाबा साहब चाहते थे कि गरीब व्यक्तियों को किसी प्रकार की समस्या न होने पाए। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर साहब की इच्छा थी कि संविधान को मजबूत बनाना इसीलिए सभी लोग 23 अप्रैल को मतदान करके मजबूत बनाएं। प्रत्येक वर्ग को एकजुट होकर समाज के लिए योगदान करते रहना चाहिए। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने कहा कि महापुरूषों के जीवन का अनुसरण करते हुए व्यक्ति को उनके द्वारा बताए गए रास्तों पर चलकर देश, प्रदेश की तरक्की तथा खुशहाली के लिए अपना जीवन व्यतीत करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *