वजीरगंज: सैदपुर में एक माह में दूसरी बार मिला लावारिस शिशु। (योगेश गुप्ता की रिपोर्ट)

बदायूँ/सैदपुर-वजीरगंज: कलियुग के बढ़ते कदम आदमी को इंसान से जानवर बनाते जा रहे हैं, इसका उदाहरण आज फिर तब देखने को मिला जब कस्बा सैदपुर में एक और लावारिस शिशु पड़ा मिला ।
सुबह करीब 7:30 बजे कस्बे का ही किसान अनोखे अपने खेत पर गया था । उसने देखा कि पड़ोस के खेत में कपड़े में लिपटा एक लावारिस शिशु पड़ा है । शिशु के कराहने की आवाज सुनकर किसान अनोखे उसके करीब गया और कपड़ा हटाकर देखा तो एक मासूम खेत में पड़ा कराह रहा था । उसने इसकी सूचना खेत स्वामी व अन्य नगरवासियों को दी । सूचना पर खेत स्वामी फराज़ खाँन व अन्य लोग मौके पर पहुँच गये । खेत स्वामी फराज़ खाँन शिशु को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुँचे जहाँ डॉक्टर फिरासत हुसैन ने उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया । सूचना पर थाना वजीरगंज और डायल 100 पुलिस भी पहुँच गई । परीक्षण के बाद शिशु को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है । डॉक्टर फिरासत हुसैन ने बताया कि खेत में मिला शिशु लड़का है । जो शायद रात ही पैदा हुआ है । उधर शिशु को गोद लेने के :लिए कई लोग उत्साहित रहे ।
बता दें कि कुछ दिन पहले सरकारी अस्पताल के दरवाजे पर नाले के निकट एक शिशु लड़की मिली थी । नगर में इस तरह की घटनाएं बढ़ना बेहद चिंताजनक और निन्दनीय हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *