बदायूँ: डीएम ने चलाया ताबड़तोड़ अभियान ‘हटाओ अतिक्रमण

बदायूँः  स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने शहर में दुकानदारों द्वारा सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को ताबड़तोड़ तरीके से हटवाया तथा अतिक्रमण को जप्त भी कराया।
मंगलवार को डीएम ने प्रातः ही शहर के मार्गों पर पैदल चलकर के अतिक्रमण साफ-सफाई गंदी नालियों आदि व्यवस्थाओं को निरीक्षण कर सही कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी दुकानदार अपनी दुकान के सामने रोड पर अतिक्रमण करता है तो ऐसे दुकानदार का सामान जप्त कर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। शहर में विभिन्न प्राइवेट संस्थाओं द्वारा बैनर पोस्टर लगे पाए जाने पर डीएम ने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि इन सभी लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए इससे शहर में गंदगी फैलती है। शहर में जगह-जगह कूड़ा कचरा तथा कूड़े से भरी नालियां देख कर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए ईओ संजय तिवारी को कड़े निर्देश दिए कि शहर में प्रतिदिन साफ सफाई अच्छे ढंग से कराई जाए जिससे शहर साफ सुंदर एवं स्वच्छ बने। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि सभी लोग अपने-अपने दुकानों में कूड़ा दान रखें। कूड़ा सिर्फ कूड़ेदान में डालें, इधर-उधर कूड़ा न फेंके। दुकानदार प्लास्टिक पॉलीथिन थर्माकोल का बिल्कुल प्रयोग न करें, इससे शहर की नालियां चोक हो जाती हैं और जगह-जगह जलभराव हो जाता है जिससे लोगों को निकलने में कठिनाई होती है।
तत्पश्चात जिलाधिकारी ने महिला चिकित्सालय पहुंचकर औचक निरीक्षण किया तो यहां सीएमएस रेखा रानी अनुपस्थित मिली। डीएम के पूछने पर मौजूद स्टाफ ने बताया कि वह मीटिंग के लिए बाहर गई हैं। महिला वार्ड में जाकर मरीजों से व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। डॉक्टर शोभा तथा डॉ. रुचि अनुपस्थित मिलने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जवाब तलब करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए डॉक्टर समय से देखें और सभी दवाएं एवं खाना उपलब्ध होना चाहिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीनिवास शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *