बरेली: 3 साल के मासूम की एचआईवी मौत, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कम्प। (बॉबी वर्मा को रिपोर्ट)

बरेली: यूपी के शाहजहांपुर में एक 3 साल के मासूम की एचआईवी से मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग में अलर्ट जारी कर के मामले में जांच के आदेश और परिवार का भी एचआईवी टेस्ट करवाया गया है। इससे पहले बच्चे की मां की भी एड्स से मौत बताई जा रही है। बच्चे की मौत के बाद से गांव में भी दहशत का माहौल बना हुआ है।

मासूम बचपन से था एड्स का मरीज

शाहजहाँपुर के जलालाबाद क्षेत्र में 3 साल का बच्चा बचपन से ही बीमार था। हाल ही में जब उसकी एचआईवी जांच कराई गई तो जांच में एचआईवी पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद बच्चे का लगातार इलाज चल रहा था। परिवार वालों की मानें तो हालत बिगड़ने पर जब उसे जिला अस्पताल ले जाया गया तो डाक्टरों ने बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे बरेली रेफर कर दिया। बरेली ले जाते समय रास्ते मे ही बच्चे की मौत हो गई। एचआईवी से हुई बच्चे की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग ने पूरे परिवार का करवाया एचआईवी टेस्ट

आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग ने पूरे परिवार का एचआईवी टेस्ट करवाया है। जिसमें परिवार का कोई भी सदस्य एचआईवी पॉजिटिव नहीं पाया गया। बताया जा रहा है कि बच्चे की मां को एचआईवी हुआ होगा। जिसकी वजह से बच्चे में भी एचआईवी पॉजिटिव पाया गया। एक साल पहले ही उसकी मां की मौत हो गई।

जिले में बड़ी संख्या में है एचआईवी के मरीज

गौरतलब है कि शाहजहांपुर में बड़ी संख्या में एचआईवी पॉजिटिव मरीज है जिनका इलाज चल रहा है। लेकिन इस बच्चे की मौत के बाद से इलाके में तो हड़कंप और दहशत है ही साथ ही स्वास्थ्य महकमा भी सकते में आ गया है। वही सीएमओ आरपी रावत का कहना है कि बच्चे की एड्स से मौत हुई है। जिसके बाद पूरे परिवार का एचआईवी टेस्ट करवाया गया है। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में एचआईवी का इलाज है और जो लोग भी इस बीमारी की चपेट में है उनका फ्री इलाज किया जा रहा है। सभी मरीजों का नाम गोपनीय रखा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *