बदायूँ: जिला स्तरीय दक्षता परीक्षा में प्रशान्त, रेनू, और रिंकू ने मारी बाज़ी/प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बच्चे को 10,000,  द्वितीय को 5000 एवं तृतीय 3000 रुपए का पुरस्कार

बदायूँ : 23 दिसम्बर। परिषदीय विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए डीएम के निर्देशन में जिला स्तरीय दक्षता परीक्षा आयोजित हुई। ब्लाक सालारपुर के मोगर प्राथमिक विद्यालय के प्रशान्त ने प्रथम, ब्लाक म्याऊँ के  गौंतरा नरपत खुर्द के प्राथमिक विद्यालय की छात्रा रेनू भारती द्वितीय तथा इसी विद्यालस के रिंकू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम विजेता को दस हजार रुपए, द्वितीय को पांच हजार रुपए एवं तृतीय विजेता को तीन हजार हजार रुपए तथा साईकिल पुरस्कार स्वरूप दी गई। दक्षता परीक्षा में टॉप 20 बच्चों का चयन किया गया। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों के अलावा शेष 17 बच्चों को यदु शुगर मिल बिसौली व जिला बार एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट संदीप मिश्रा की ओर से साईकिल भेंट की गईं। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विजेता के गुरुजनों को दो लाख रुपए का पुरस्कार विद्यालय के सौंदर्यकरण के लिए जिलाधिकारी द्वारा दिया जाएगा। डीएम, जनप्रतिनिधियों ने विद्याथिर्यां को पुरस्कार एवं साईकिल भेंट की। परीक्षा में सम्मिलित सभी 95 विद्यार्थियों उनके अभिभावकों एवं शिक्षकों का फूलमालाएं पहनाकर सम्मान किया गया।
रविवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में दक्षता परीक्षा में प्राथमिक स्तर के 95 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। जिला प्रशासन की निगरानी में परीक्षा के उपरान्त उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराया गया। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में बच्चों के साथ ही उनके अभिभावकों, गुरुजनों एवं एबीएसए को भी सम्मानित किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार में दर्जा राज्यमंत्री बीएल वर्मा, सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता बिल्सी विधायक आरके शर्मा एवं जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह सहित, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य, पूर्व विधायक प्रेम स्वरूप पाठक, अशोक भारती एवं रेनू सिंह आदि ने विजयी परीक्षार्थियों को पुरस्कार वितरण किए। जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए एवं बच्चों को आर्शीवाद देते हुए कहा कि इस प्रकार की जनपद में यह अनोखी प्रतियोगिता है। इस परीक्षा से गुरुजनों एवं बच्चों में प्रतिस्पर्धा कायम होगी और शिक्षा के स्तर में बेहतर सुधार आएगा। सभी जन प्रतिनिधियां, शिक्षकों एवं अभिभावकों ने डीएम की इस कार्य की मुक्तकण्ठ से सराहना की। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत, एबीएसए प्रवीण शुक्ला, सरवर अली सहित समस्त एबीएसए अन्य शिक्षकगण मौजूद रहे।
ये विद्यार्थी रहे टॉप 20 में शामिल-जिला स्तरीय दक्षता परीक्षा रैंक में ब्लाक आसफपुर के प्राथमिक विद्यालय दबथरा के आशुतोष यादव ने चौथा, ब्लाक सालारपुर के प्रा0वि0 कासिमपुर के विशेष राठौर एवं ब्लाक आसफपुर के प्रा0वि0 पिपरिया के हुस्ने आलम ने पांचवा, ब्लाक वजीरगंज के प्रा0वि0 गोठा की अंशिका ने छठा, ब्लाक आसफपुर के प्रा0वि0 हबीबपुर के खूबचन्द ने सातवां, इसी ब्लाक के प्रा0वि0 रतनपुर के निखिल सिंह ने आठवां, ब्लाक दातागंज के प्रा0वि0 बेला डांडी की बिमलेश एवं अम्बियापुर ब्लाक के प्रा0वि0 सिरतौल के विकास कुमार ने नवां, ब्लाक सहसवान के प्रा0वि0 नैथुआ की अक्षरा माहेश्वरी ने दसवां, ब्लाक समरेर के प्रा0वि0 मैरी वजरमैरी के प्रसून यादव ने ग्यारवां, ब्लाक दातागंज के प्रा0वि0 डहरपुर कलां के सुरेन्द्र ने बारवां, ब्लाक दहगवां के प्रा0वि0 दांदरा के देवप्रिय ने तेरवां, ब्लाक सहसवान के प्रा0वि0 सराह बघौली के सचिन ने चौदवां, ब्लाक दातागंज के प्रा0वि0 डहरपुर कलां के हर्षित ने पन्द्रवां, ब्लाक अम्बियापुर के प्रा0वि0 सहसपुर के हिमांशु एवं ब्लाक म्याऊँ के प्रा0वि0 चन्दीनगला के गुरनाम सिंह ने सोलवां एवं ब्लाक सालारपुर के प्रा0वि0 मांगर की मुस्कान ने सत्तरवां स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *