लखनऊ: सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है प्रसपा- शिवपाल यादव/फरहत हसन बने प्रसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष/वीरपाल यादव बने प्रदेश प्रमुख महासचिव/दीपक मिश्र बने बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

लखनऊ:  आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के कैम्प कार्यालय में शीर्ष नेताओं, मंडल प्रभारियों व जिला के महत्वपूर्ण पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई । बैठक को संबोधित करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है । पिछड़ों, दलितों, मुसलमानों, वंचितों व गरीबों की लड़ाई को प्रसपा कमजोर नहीं पड़ने देगी. अब तक सिर्फ प्रसपा ही भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी है । यही नहीं जरुरत पड़ने पर संगठन ने राजभवन तक का घेराव किया है । किसानों को उनकी उपज पर लाभ मिलना तो दूर लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है । अभी तक सरकार द्वारा कोई भी किसान नीति नहीं बनाई गई है । किसानों और बेरोजगारों को लेकर भाजपा सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन है। 6 फरवरी को किसानों की समस्याओं को लेकर प्रसपा पूरे देश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी ताकि किसानों को उचित मुअावजा व लाभकारी कीमत मिल सके । बैठक में श्री यादव ने यह भी कहा कि प्रसपा किसी भी सूरत में भाजपा से गठबंधन नहीं करेगी, जिसपर सभी ने सहमति व्यक्त की. श्री यादव ने कहा कि पीएसपी पूरी तरह से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है ।
इसी क्रम में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता श्री सीपी राय ने कहा कि हर मोर्चे पर विफल हो चुकी भाजपा सरकार अब चुनाव करीब आते देख लोगों को झांसा देने में लग गई है।
श्री यादव ने समाजवादी चिंतक दीपक मिश्र को पीएसपी बौद्धिक सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व राज्यसभा सदस्य व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता वीरपाल यादव को प्रमुख प्रदेश महासचिव तथा फरहत हसन को प्रदेश उपाध्यक्ष घोषित किया । बैठक की अध्यक्षता प्रसिद्ध लोहियावादी व वरिष्ठ समाजवादी नेता भगवती सिंह एवं संचालन नवनियुक्त प्रमुख प्रदेश महासचिव वीरपाल सिंह यादव ने किया ।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल लोधी, वरिष्ठ समाजवादी नेता भगवती सिंह जी, पार्टी महासचिव आदित्य यादव, पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला, पूर्व मंत्री शादाब फातिमा, पार्टी महासचिव राम नरेश यादव, मुख्य प्रवक्ता सी०पी० राय, वरिष्ठ नेता रिछपाल चौधरी, लखनऊ मंडल प्रभारी राम सिंह यादव, प्रवक्ता दीपक मिश्रा, मो0 शाहिद, अभिषेक सिंह ‘आशू’, अनिल वर्मा, जर्रार हुसैन, शम्मी वोहरा समेत अनेक पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *