कोरिया: शासकीय लाहिड़ी स्नाकोत्तर महाविद्यालय चिरमिरी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में 12 से 18 जनवरी तक राष्ट्रीय युवा सप्ताह मनाया जा रहा है। (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

कोरिया/चिरमिरी। शासकीय लाहिड़ी स्नाकोत्तर महाविद्यालय चिरमिरी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में 12 से 18 जनवरी तक राष्ट्रीय युवा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी क्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। भाषण प्रतियोगिता का विषय ’स्वामी विवेकानंद का कर्म वाद’ रखा गया।
गौरतलब है कि युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती प्रतिवर्ष 12 जनवरी को संपूर्ण देश में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई जाती है। लाहिड़ी महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ पांडेय ने भाषण प्रतियोगिता के सभी विजेता एवं अन्य प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद भारतीय संस्कृति के अग्रदूत हैं। जिन्होंने भारत की कीर्तिमान संपूर्ण विश्व में लहराई। उनका जीवन आज भी हमारे लिए प्रेरणास्रोत है। आज के युवाओं को स्वामी जी के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए, तभी हम अपने समाज और राष्ट्र का नाम आगे बढ़ा सकते हैं। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र रवि कुमार मुंगेरी, द्वितीय बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा पाली केवट और तृतीय संजू कुमारी रहीं। कार्यक्रम अधिकारी डॉ पांडेय ने सभी विजयी प्रतिभागियों को बधाई दी। अन्य प्रतिभागियों में प्रकाश कुमार शर्मा और रिमझिम रहें। निर्णायक मंडल की भूमिका डॉ उमाशंकर मिश्रा, रुक्मणी पाल और पूजा स्वामी ने निभाई। कार्यक्रम को सफल बनाने में दिलीप कुमार मिश्रा, पुष्पराज सिंह, डॉ संदीप सिंह का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *