बरेली: छोटे पंखो की बड़ी उड़ान/बरेली के छोटे से कस्बा “रिछा, युवाओ ने अपने बुलंद हौसलो की बदौलत इंसानियत की ऐसी मिसाल कायम की जिसको करने में बड़े बड़ो के भी हौसले डगमगा जाते हैं। (सचिन वर्मा की रिपोर्ट)

बरेली के कस्बा रिछा के B.TECH के छात्र मोहम्मद कासिफ ने महज़ 23 साल की उम्र में अपने कुछ साथियो के साथ मिलकर सन 2014 में “SFO,(स्टेप फारवर्ड आर्गेनाईजेशन) नाम की एक संस्था बनाई और उसके अंर्तगत शुरू किया मज़बूर बेसहारा लोगो की मदद करने का सिलसिला जो कि आज भी कायम है। कस्बे के ऐसे गरीब बच्चे जो कि पैसे के अभाव के कारण शिक्षा प्राप्त नही कर पाते। उन बच्चो का SFO द्वारा स्कूल में निशुल्क एडमिशन कराया जाता है व उनकी साल भर की फीस का प्रबंध भी संस्था द्वारा ही किया जाता है इसके साथ ही गरीब परिवारों को राशन, कपड़े,व उनकी निजी ज़रूरतों के समान का विरतण कस्बे में “SFO, द्वारा निःशुक्ल कराया जाता है व बेसहारा लोगो की हर ज़रूरत का पूरा ख्याल संस्था द्वारा रखा जाता है व एक आज एक कार्यक्रम में sfo द्वारा मेधावियों बच्चो को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया

संस्था के founder president मो.कासिफ ने कहा हमारी संस्था का मकसद बिजिनेस नही है बल्कि हुम् इसके माध्यम से समाज को आगे ले जाना चाहते हैं हुम् हर उस बेसहारा की मदद करना चाहते हैं जो अपनी आर्थिक कमज़ोर होने के कारण पिछड़ते जा रहे हैं।
एक नई उम्मीद और जोश के साथ बच्चो को मानसिक से भी तैयार करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *